आपका बगीचा निश्चित रूप से एक अच्छा और मैत्रीपूर्ण स्थान है … लेकिन क्या यह कार्यात्मक रूप से उन्मुख है? और हम इस बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि क्या आपने एक स्विमिंग पूल की योजना बनाई है या हमने आपके रास्ते रखे हैं। एक बगीचे के लिए यह पुराना विचार याद रखें जहां आप असली फलों और सब्जियां उगते हैं आज हम आपको थोड़ा और अधिक याद दिलाएंगे। अपने सब्जी पैच की योजना कैसे करें अपने बगीचे में!

सब्जी-योजना-डिजाइन


योजना सब्जी बिस्तर – व्यावहारिक रूप से उन्मुख बागवानी के लिए युक्तियाँ!

पहली जगह में, आपको यह जानना चाहिए कि सब्ज़ी उद्यान में फसल की सफलता के लिए अच्छी चुनौती है। इस अर्थ में, सर्दी का उपयोग करें ताकि सब्जी पैच की योजना बना और आवश्यक बीज खरीद सकें। इससे पहले कि आप बीज खरीदते हैं, यह निर्धारित करें कि आपके बेड कितने बड़े और किस तरह की स्थिति होंगी। पहले फर्श योजना को आकर्षित करना बेहतर है विशेष रूप से आरामदायक हैं जो 1.30 मीटर की चौड़ाई के साथ बिस्तर हैं। इसलिए वे बिस्तर के दो किनारों तक पहुंचने में सक्षम होंगे। अपने बगीचे के स्थानों को चिह्नित करें जहां आप सब्जी पैच की योजना बनाते हैं।

सब्जी-योजना-योजना

एक सब्जी पैच की योजना बना – महत्वपूर्ण कदम

  एकल बेड के बीच के रास्ते की योजना को भूलना मत: कम से कम 30 सेमी चौड़ा। यदि आप बिस्तर को यथासंभव लचीला रखना चाहते हैं, तो आपको इन ट्रेल्स को संलग्न नहीं करना चाहिए। एक विशेष रूप से साफ समाधान किनारों के साथ अतिरिक्त कम सीमाएं हैं, ताकि बिस्तर क्षेत्र में थोड़ी वृद्धि हो। आप उन्हें लकड़ी के प्लेटों से या पतली कंक्रीट के किनारे पत्थरों से बना सकते हैं कच्ची सड़कों को लकड़ी की छप्पर या छाल गीली घास के साथ छिड़का जा सकता है, तो आप भी बरसात के मौसम में काटा जा सकता है। वनस्पति उद्यान का मुख्य मार्ग किसी भी मामले में पक्का होना चाहिए। ताकि आप एक ठंडे बस्ते को आराम से पार्क कर सकें, एक न्यूनतम चौड़ाई 80 सेंटीमीटर की सिफारिश की जाती है।

  डेंडिलियन चित्र - सभी घास के मैदानों में एक छोटा पीला फूल

सब्जी-योजना-घर-साथ

सब्जी-योजना डेको बेड


सब्जी-योजना-एफिल टॉवर-

वनस्पति उद्यान बागान (2)

सब्जी-योजना गार्डन

सब्जी-योजना से अलग की गई

सब्जी-योजना-अलग स्थानों

सब्जी-योजना-हरे-बीट

लकड़ी के बक्से के साथ वनस्पति बिस्तर योजना

सब्जी-योजना की लकड़ी

सब्जी-योजना-लकड़ी ट्रेंट

सब्जी-योजना-आधुनिक

सब्जी-योजना की मून

सब्जी-योजना-palettenweg

बीच में बीच के रास्ते के साथ सब्जी बिस्तर योजना

सब्जी-योजना वर्ग

सब्जी-योजना-गुलाबी

सब्जी-योजना-सितारा होटल

सब्जी-योजना कुर्सी

सब्जी-योजना-टॉम बायर Fotolia.com_1

सब्जी-योजना-चार भागों

सब्जी-योजना पहले घर में

सब्जी-योजना बंद