हर जगह दुनिया में, लड़कियां हर दिन पैदा होती हैं जो बाद में बैले नर्तकियों का सपना देखती हैं। यह अक्सर उनके माता-पिता या दादा दादी की इच्छा होती है अविश्वसनीय लोग अपनी उम्मीदों को पूरा करने में निवेश करते हैं। सब कुछ, बिल्कुल, लड़की की मानसिक तैयारी से शुरू होता है इससे पहले कि वह बोल सकता है, हर दिन वह “नृत्य”, “प्रसिद्धि”, “विनम्रता” और निश्चित रूप से “बैले” जैसे शब्द सुनता है। फिर महत्वाकांक्षी माताओं कपड़ों के साथ जारी रहती हैं- तुटू छोटी राजकुमारियों के हर रोज़ संगठन का हिस्सा बन जाता है। बेशक, ज्यादातर लोग मिठाई टोतों से मोहित हो गए हैं वह उसके भाग में जो ध्यान गया है, उसमें अधिकांश समय का एक उत्साहवर्धक प्रभाव भी है। तो आप अनुभव करेंगे कि यह शानदारता में होना कितना सुंदर होगा।

जब स्वप्न सच हो जाता है

बैले सलाखों-ऑन-तरह-टू-चमक चरण-बैले नर्तकी

कदम से कदम आप मंच के करीब हो इस लंबे और विरोधाभासी तरीके से आपको शुरुआत से एक बैले बार की आवश्यकता होती है। वह प्रशिक्षण के दौरान मास्टर के पहले साधन की भूमिका निभाता है। बेशक यह कई अन्य खेलों और नृत्य शैलियों के लिए उपयुक्त है। एक ध्रुव पर, एक ओर, आप खिंचाव कर सकते हैं, दूसरी तरफ, आप नई तकनीकों और चरणों का अभ्यास कर सकते हैं। बैले पट्टी एक विशाल दर्पण द्वारा सर्वश्रेष्ठ के साथ है। इस तरह, नर्तकियों को उनके आंदोलनों और पदों पर बारीकी से देखने और उन्हें परिष्कृत करने का अवसर मिलता है। इस तरह के दर्पण के बारे में अच्छी बात यह है कि यह घर में और साथ ही जिम में भी रखा जा सकता है।

  ड्रेस कोड स्पोर्टी-सुरुचिपूर्ण: 2023 में फैशन हिट - 110 प्रेरक तस्वीरें

बैले कमरे की शानदार सजावट प्रेरित और उपलब्धियों को प्रेरित करती है

बैले सलाखों-स्टूडियो सेट दर्पण और बैले बार

फिट, स्वस्थ और लचीला होम – निजी बैलेटटस्ट्यूडियो, जो पूर्ण आराम प्रदान करता है

बैले सलाखों-बैले बार-टू-होम-उपकरण

बैलेट बार और दर्पण भावी पेशेवर नर्तक के संगठन के अनिवार्य तत्व हैं। बैले पट्टी का सार नर्तकियों की स्थिरता और संतुलन सुनिश्चित करना है। इससे उन्हें ताकत और तकनीकों, यानी मांसपेशियों और लचीलेपन के लिए उपयुक्त बनाती है, जो कि आगे के विकास के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं। एक बैले पट्टी जरूरी नहीं कि दीवार पर होनी चाहिए, लेकिन बाजार पर मोबाइल बार या फर्श पर चढ़ने के लिए भी उपलब्ध है। अधिकांश पेडेस्टल बैले डंडे के पास डबल प्रोप है यह बहुत उपयोगी है क्योंकि व्यायामकर्ता आमतौर पर विभिन्न आकारों के होते हैं। आप कह सकते हैं कि यह डिवाइस बैले नृत्य में सबसे महत्वपूर्ण बात है व्यायाम प्रक्रिया के सभी चरणों के लिए आपको इसकी ज़रूरत है बैले पट्टी नर्तक इसके द्वारा नकल करके प्रदर्शन साझेदारी के लिए तैयार करने में मदद करता है।

दृढ़ता, प्रशिक्षण और कठिनाइयां – एक शानदार चरण के लिए अपने रास्ते पर आपको यही तैयार करना चाहिए

बैले सलाखों-हठ-प्यार-बैले नृत्य बैले-छड़ के घर या स्टूडियो में

ध्रुव और अन्य बैले उपकरण लगभग सभी अन्य प्रकार के नृत्य, साथ ही जिम के लिए आदर्श होते हैं हर कोई फिटनेस शैतान जानता है, जो हर पेशे के बाद दर्पण के सामने अपनी मांसपेशियों के बारे में उत्साहित हैं। बेशक, यह एक सकारात्मक बात है क्योंकि उन्होंने इसमें बहुत प्रयास किए हैं। बैले बार उसके लिए और स्टूडियो के अन्य सभी आगंतुकों के लिए उपयोगी है। वजन प्रशिक्षण के बाद शरीर के परिणामों और लचीलेपन को बनाए रखने के लिए आप एक निश्चित मात्रा में व्यायाम कर सकते हैं।

  धनुष टाई के साथ सूट - अपने स्टाइलिश अलमारी के लिए 60 से अधिक विचार

बैले बार और दर्पण – स्मार्ट जिम के लिए स्मार्ट डिवाइस

बैले सलाखों-बैले बार-दर्पण जिम-घर